ट्रेंडिंगधर्मफैक्ट्स

Bageshwar Dham: कौन है विवादों में घिरे धीरेंद्र शास्त्री? अब करते हैं इतने लाख की कमाई

एक खबर सामने आयी है जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयान की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत समय से सुर्खियों में बने हुए हैं

अक्सर देखा जाता है की बहुत से बाबा अपने बयान या कामों से सुर्खियों में रहते है। ऐसी ही एक खबर सामने आयी है जहां बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अपने बयान की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत समय से सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं इसको लेकर लोगों के मन में बहुत से सवाल है कि आखिर धीरेंद्र शास्त्री एक कथा करने का कितना पैसा लेते हैं? साथ ही उनके पास अभी के समय में कितनी संपत्ति है? जानिए पूरी खबर

ऐसे में रिपोर्ट्स के अनुसार साल 1996 में मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म हुआ थ और इस हिसाब से वर्तमान में उनकी उम्र 26 साल है। वही साल 2009 में उन्होंने पहली बार अपने द्वारा कथा सुनाई थी जिसके बाद से वह लगातार कथा करते आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार धीरेंद्र शास्त्री अपनी सात दिन की कथा के लिए कम से कम तीन से चार लाख रुपए का चार्ज करते हैं।

कितना कमाते हैं?

बता दें कि धीरेंद्र रोजाना करीब 8,000 रुपये कमा लेते हैं, साथ ही महीने में वह 3.5 लाख रुपये तक की कमाई आराम से कर लेते हैं। इस हिसाब से उनकी सालाना इनकम करीबन 40 लाख रुपये हो सकती है। लेकिन कहा ये भी जाता है कि पीठाधीश्वर धीरेंद्र कथा से लिया जाए हुआ धन वह बहुत से लोगों और गो माता की सेवा में लगा देते हैं। इतना ही नहीं वह इस पैसे ही लड़कियों का विवाह भी करवाते हैं।

Dhirendra Shastri के पास कितनी है संपत्ति?

इस बात कि पुष्टि अभी नहीं है कि धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम के पास कितनी संपत्ति हैं। लेकिन पहले उनका घर कच्चा सा था और वह उनके पास अपना खुद का एक अच्छा सा मकान है। साथ ही उनके पास अपनी एक कार भी है जिसे धाम के अन्य कार्यों में भी लगाया जाता है। साथ ही धीरेंद्र के पास अभी के समय में करोड़ों-अरबों की संपत्ति है।

क्यों सुर्खियों में हैं पीठाधीश्वर महाराज?

हालाँकि, वैसे देखा जाये तो बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोशल मीडिया पर पहले से ही सुर्खियों में रह चुके हैं मगर इस बार पीठाधीश्वर महाराज सुर्खियों में अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाने पर आये है जहां नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने उनके खिलाफ केस दर्ज क्र दिया है। वही इसको गलत साबित करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने पलटवार कर बताया कि यह सब धर्म विरोधी लोगों का कारनामा है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button