ट्रेंडिंग

चंडीगढ़ में पानी में फंसे कुत्ते को बचाने के लिए फायरमैन ने जोखिम में डाली जान

भारत में कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है जिससे जलभराव हो गया है। अभूतपूर्व वर्षा के प्रभाव दिखाने वाले विभिन्न वीडियो भी सोशल

भारत में कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है जिससे जलभराव हो गया है। अभूतपूर्व वर्षा के प्रभाव दिखाने वाले विभिन्न वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ से शेयर किया गया ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में एक व्यक्ति को एक पुल के नीचे बाढ़ जैसी स्थिति में फंसे एक कुत्ते को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हुए दिखाया गया है। चंडीगढ़ पुलिस ने ट्विटर पर वह वीडियो साझा किया जो बचाव अभियान को दर्शाता है।

उन्होंने लिखा, “चंडीगढ़ पुलिस टीम की मदद से दमकल विभाग की टीम को बधाई, भारी पानी के बहाव के कारण खुदा लाहौर पुल के नीचे फंसे एक पिल्ले को बचा लिया गया।” विभाग ने अपने ट्वीट में कुछ हैशटैग भी जोड़े। वे हैं “# EveryoneIsImportantForUs”, “#LetsBringTheChange”, और “#WeCareForYou”।

वीडियो की शुरुआत में पानी से भरा एक क्षेत्र दिखाई देता है। एक आदमी कुत्ते को पकड़कर सीढ़ी के ऊपर बैठा हुआ भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे आदमी कुत्ते को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए सावधानी से झुकी हुई सीढ़ी पर चढ़ता है।

बचाव वीडियो पर एक नज़र डालें:

वीडियो 10 जुलाई को पोस्ट किया गया था। शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 97,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसके अतिरिक्त, ट्वीट को करीब 1,500 लाइक्स मिले हैं। लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट किए.

यहां बताया गया है कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने बचाव वीडियो पर कैसी प्रतिक्रिया दी:

“अच्छा काम,” एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने प्रशंसा की। “प्रशंसा,” दूसरे ने साझा किया। “वाह,” तीसरा शामिल हुआ। चौथे ने कहा, “आपकी करुणा के लिए धन्यवाद।” “धन्यवाद। बड़ा सलाम,” पांचवें ने लिखा। कुछ लोगों ने हाथ जोड़कर या दिल के इमोटिकॉन के साथ वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

10 जुलाई को, चंडीगढ़ में लगभग 23 वर्षों के बाद 24 घंटे की सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश के इतिहास में पहली बार, सुखना झील ओवरफ्लो हो गई और अंततः जलस्रोत के द्वार खोल दिए गए।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button