ट्रेंडिंगविश्व

कुत्ते ने इस तरह बचाई अपने मालिक की जान, लेकिन खुद की हुई दर्दनाक मौत

पड़ोसियों ने तत्काल उस बुजुर्ग को हॉस्पिटल पहुंचाया और फिर उसका इलाज शुरू हुआ। इधर कुत्ता भी हॉस्पिटल में पहुंच गया पर बुजुर्ग की...

वैसे तो पालतू जानवरों की काफी भावुक कर देने वाली वीडियो सामने आती हैं लेकिन इस बार एक कुत्ते (Dog) की भावुक कर देने वाली कहानी सामने आई है जिसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे। यह मामला चीन का है यहाँ के एक कुत्ते ने अपने मालिक की जान तो बचा ली लेकिन खुद की जान नहीं बचा पाया। इस कुत्ते की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

बता दे की यह मामला चीन के एक प्रांत का है। यहां 78 वर्ष के एक बुजुर्ग अपने घर में अकेले रहते थे और बुजुर्ग के साथ उनका एक पुराना पालतू कुत्ता भी रहता था। एक दिन बुजुर्ग को अचानक से ब्रेन स्ट्रोक आया और फिर उसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े। थोड़ी देर बाद जब यह सब कुत्ते ने देखा तो वह जोर-जोर से भौंकने लगा और फिर पड़ोसियों को इकट्ठा कर लिया।

जब पड़ोसी बुजुर्ग के घर में गए तो उन्होंने बुजुर्ग को बेहोश पाया। बुजुर्ग के पड़ोसियों ने तत्काल उस बुजुर्ग को हॉस्पिटल पहुंचाया और फिर उसका इलाज शुरू हुआ। इधर कुत्ता भी हॉस्पिटल में पहुंच गया पर बुजुर्ग की हालत सही नहीं देखकर वह हॉस्पिटल से जाने का बिलकुल भी नाम नहीं ले रहा था। इस मामले में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार 78 साल के इस व्यक्ति का नाम यांग है और उनके पालतू कुत्ते का नाम अवांग है। उधर हॉस्पिटल में अपने मालिक की हालत देखकर उनके कुत्ते ने खाना पीना बिलकुल छोड़ दिया। लगभग 15 दिनों के बाद जब उस 78 साल के बुजुर्ग की हालत ठीक हुई तब जाकर वह हॉस्पिटल से बाहर आए लेकिन इस दौरान इन 15 दिनों में उनके कुत्ते ने सब कुछ खाना पीना बंद कर दिया था। इस दौरान कुत्ते की हालत खराब हो गई और फिर आखिरकार उस पालतू कुत्ते की मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार यह कुत्ता कई वर्षों से उन बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रह रहा था और साथ ही उन्हें बहुत प्यार करता था। जब बुजुर्ग हॉस्पिटल में भर्ती हुए तभी से इस कुत्ते ने खाना पानी बिलकुल छोड़ दिया। बीमार बुजुर्ग तो सही हो गए पर कुत्ते की हालत बिगड़ गई। और इस मामले में स्थानीय पुलिस ने यह बताया कि कुत्ते को आखिरी के तीन से चार दिनों में पास के ही एक शेल्टर होम में कर दिया गया था ताकि वहां जाकर कुत्ता ठीक हो जाए। पर ऐसा बिलकुल नहीं हो पाया और कुत्ते ने शेल्टर होम में दम तोड़ दिया।

Accherishtey

ये भी पढ़े: अचानक फटी सड़क और फिर उसमे समा गई गाड़ियां और ठेले, देखे वीडियो

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button