ट्रेंडिंगबिज़नेस

क्या आप भी पियेंगे ऐसी बियर जो बनती है नाली और यूरीन से ? जानिए पूरी खबर

सिंगापुर में एक बीयर लॉन्च की है जिसे उस सीवेज के पानी से बनाया जा रहा है, जिसमें इंसनों का पेशाब और मल बहता हैं

शराब के शौक़ीन अक्सर बियर की तरफ ज्यादा आकर्षित होते है। बियर की बिक्री भी बहुत तेज़ी से होती है जिसका कारण है लोगों का बियर के प्रति लोकप्रिय होना और इसके ब्रांड भी बहुत सारे है। लेकिन अगर हम आपको बताये की एक ऐसी बियर भी बनती है जो सीवेज के पानी से बनाई जा रही है तो आपका क्या आप उस बियर का सेवन करना चाहेंगे? क्योकि एक ऐसा भी जगह है जहां ऐसी बियर को लोगों द्वारा पिया जाता है।

बता दें कि सिंगापुर में एक शराब की भठ्ठी ने न्यूब्रू नामक बीयर लॉन्च की है। जिसे उस सीवेज के पानी से बनाया जा रहा है, जिसमें इंसनों का पेशाब और मल बहता हैं। इस कंपनी द्वारा 95 प्रतिशत न्यूवाटर से बनती है, जो ना सिर्फ सुरक्षित पेयजल के अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करता है। दरअसल, यह कदम इसलिए लिया जा रहा है क्योकि सिंगापुर को इस वक्त पानी की कमी की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए देश की पानी की समस्याओं के बारे में जागरूकता पैदा इसका मूल्य कारण है।

beer

कंपनी का यह भी कहना है कि जो पानी रिसाइकल होता है उसमे किया गया गंदा पानी बीयर के स्वाद में कोई बदलाव नहीं करता है। बीयर के विज्ञापन के मुताबिक, इस बीयर का आफ्टर टेस्ट हल्का भुना हुआ और शहद की तरह है। यह शराब गर्मियों में सिंगापुर के लोगों की प्यास बुझाएगी।

न्यूब्रू सिंगापुर की ‘सबसे हरी बियर’

इस बियर को सबसे हरी बियर इसलिए बोला जाता है क्योकि पानी के दोबारा इस्तेमाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से न्यूब्रू सिंगापुर में बनाई जा रही है। सीवेज वॉटर को रिसाइकल करके इसे बनाया गया है। इसको बनाने के लिए बीयर में प्रीमियम जर्मन जॉ माल्ट, सुंगधित सिट्रा और कैलीप्सो हॉप्स और नार्वे से फार्म हाउश यीस्ट की मांग वाले क्वेइक का भी इस्तेमाल होता है। टेस्ट में ये आम बीयर जैसी है।

Tax Partnerयह भी पढ़े: अब कोई भी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं रोकी जाएगी, जारी हुए नए आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button