विश्व

Afghanistan में 55 आतकवादियों ने टेके घुटने, तालिबान ने किया दावा

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) सरकार ने दावा किया है। कि नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (IS) के 55 आतकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) सरकार ने दावा किया है कि नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (IS) के 55 आतकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते 65 आतकवादियों ने आत्मसमर्पण किया था। बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद आईएस द्वारा हमले और बड़ गए है और अलग-अलग जगहों पर बमविस्फोट और हत्याओं को अंजाम दिया जा रहा है।

इस महीने की शुरुवात में, तालिबान ने काबुल में आईएस के ठिकाने को नष्ट करने का दवा किया था और आईएस को कई हमलो के लिए दोषी ठहराया गया था।

इसके कुछ दिन बाद आतंकवादी समूह ने कंधार में बड़े पैमाने पर बम विस्फोट का किया। इसके अलावा नंगरहार और परवान प्रांतों में टारगेटेड किलिंग और उत्तरी कुंदुज प्रांत में एक शिया समुदाय की मस्जिद में बड़ा आत्मघाती बम विस्फोट किया, जिसमें 100 से ज़्यादा लोग मारे गए थे।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Delhi News Hindi: दिल्ली में दो गुटों में चले लाठी-डंडे, पांच लोग घायल

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button