विश्वसाइबर क्राइम

गाजा में युद्धविराम की मांग वाले प्रस्ताव को अमेरिका ने किया वीटो

अमेरिका ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के उस प्रस्ताव के खिलाफ वोट किया जिसमें गाजा में तत्काल मानवीय युद्धविराम की मांग की गई थी

संयुक्त राज्य अमेरिका ने जुम्मे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया, जो गाजा में तत्काल मानवीय युद्धविराम की मांग करता था। इस प्रस्ताव को संयुक्त अरब अमीरात ने तैयार किया था और 100 से अधिक देशों ने समर्थन जाहिर किया था। इस प्रस्ताव में हमास और इज़राइल के बीच लड़ाई को तत्काल रोकने और इज़राइली और फिलिस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा का आह्वान था।

 

मतदान के बाद, संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि झांग जून ने परिणाम पर निराशा और खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि युद्धविराम सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

 

प्रस्ताव को वीटो कर दिया गया है, लेकिन इससे युद्धविराम और नागरिकों की सुरक्षा की मांग कमजोर नहीं हुई। झांग ने कहा कि सुरक्षा परिषद न्याय की रक्षा करना और अपनी जिम्मेदारी निभाना बंद नहीं करेगी।

 

झांग ने इज़राइल से अंतरराष्ट्रीय समुदाय के आह्वान पर ध्यान देने और गाजा में लोगों की सामूहिक सजा को रोकने का आग्रह किया। उन्होंने सभी संबंधित पक्षों से फिलिस्तीनियों के अस्तित्व की आशा लाने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button