विश्व

ताइवान की सीमा में घुसे चीन के 56 फाइटर प्लेन, स्थिति बिगड़ी

ताइवान की वायु सीमा में चीन के फाइटर प्लेन की घुसपैठ पर ताइवान सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, ताइवान ने अपनी वायु सिमा में घुसे फाइटर प्लेन की घुसपैठ को जिम्मेदाराना और भड़काऊ करवाई बताया है। 

ताइवान की वायु सीमा में चीन के फाइटर प्लेन की घुसपैठ पर ताइवान सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, ताइवान ने अपनी वायु सिमा में घुसे फाइटर प्लेन की घुसपैठ को जिम्मेदाराना और भड़काऊ हरकत बताया है। 

चीन और ताइवान के बीच के हालात बिगड़ते नजर आ रहे है। ताइवान ने चीन को इस तरह की भड़काऊ हरकत और गैर जिम्मेदाराना कदम उठाने को बंद करने की अपील की है। समाचार एजेंसी के मुताबिक ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर अपनी वायु सीमा में 56 चीनी विमानों के घुसपैठ करने की जानकारी दी है। 

आपको बता दे ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि 36 लड़ाकू विमान, परमाणु क्षमता से लैस और 12 एच-6 बम वर्षक के साथ ही चार अन्य विमान इसमें शामिल थे। ताइवान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक उसी रात चार और लड़ाकू विमान हमारी वायु सीमा में घुसे थे। एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन (एडीआईजेड) ने विमानों की पहचान के बाद उन्हें चेतावनी दी और ताइवान ने चीन पर शांति और स्थिरता को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

Tax Partner

ये भी पढ़े:  दिल्ली पुलिस ने किया गोगी, लॉरेंस बिश्नोई और अशोक प्रधान गैंग के 4 शूटरों को अरेस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button