विश्व

मलेशिया में भी अब भारतीयों को मिलेगी वीजा फ्री एंट्री

मलेशिया ने 1 दिसंबर से 30 दिनों तक रहने के लिए चीन और भारत के नागरिकों को वीजा-मुक्त प्रवेश देने के लिए की है घोषणा

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने 1 दिसंबर से 30 दिनों के लिए चीन और भारत के नागरिकों को वीजा-मुक्त प्रवेश देने की घोषणा की है। इससे अब मलेशिया जाना भारतीयों के लिए आसान हो गया है।

 

यह घोषणा प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने अपनी पार्टी कांग्रेस के भाषण के दौरान की। हालांकि, इस छूट की अवधि की जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

 

मलेशिया ने पहले भी थाईलैंड और श्रीलंका के लिए वीजा फ्री एंट्री दी है। अब मलेशिया इस तरह का तीसरा एशियाई देश बन गया है जो इस तरह की सुविधा प्रदान करता है।

 

मलेशिया के पर्यटन क्षेत्र में चीन और भारत से आने वाले पर्यटकों का बहुत महत्व है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल जनवरी से जून तक 9.16 मिलियन पर्यटक आए, जिनमें चीन से 4 लाख 98 हजार 540 और भारत से 2 लाख 83 हजार 885 पर्यटक थे।

 

इस नई योजना से मलेशिया के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और देश की अर्थव्यवस्था को भी सहायता मिलेगी। यह उन्हें अपने महत्वपूर्ण पर्यटन सेक्टर को विकसित करने और अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने का एक कदम प्रदान करता है।

 

वर्तमान में, चीनी और भारतीय नागरिकों को मलेशिया में प्रवेश के लिए वीजा के लिए आवेदन करना पड़ता है, लेकिन अब यह प्रक्रिया अधिक सरल हो जाएगी।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button