विश्व

Omicron Corona महामारी के एक-दो महीने में खत्म होने के मिले संकेत

दक्षिण अफ्रीका में मिले Corona का नया वेरिएंट Omicron दुनिया में तेजी से फैलता जा रहा है जिस पर डेनमार्क की हेल्थ एक्सपर्ट ने भविष्यवाणी की है

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रान पूरी दुनिया में तेजी से फैलता जा रहा है। जिस के चलते डेनमार्क की हेल्थ चीफ टायरा ग्रूव क्रॉस ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के साथ महामारी का अंत होने की भविष्यवाणी की है।

डेनमार्क के स्टेट सीरम इंस्टिट्यूट की चीफ एपिडेमायोलॉजिस्ट टायरा ने बताया कि ओमीक्रान’ संक्रमण से हॉस्पिटल में भर्ती होने का जोखिम डेल्टा के मुकाबले आधा है।

बता दें कि इन आंकड़ों से अधिकारियों को उम्मीद मिली है कि अगले 2 महीनों के भीतर डेनमार्क में महामारी का अंत हो सकता है। टायरा ने यह भी कहा की मुझे लगता है की हमे अगले 2 महीनों में हमे इस महामारी से छुटकारा मिल जाएगा।

इतना ही नहीं संक्रमण की रफ़्तार धीमी पड़ जाएगी और हम पहले जैसा अपना सामान्य जीवन फिर से जी पाएंगे। स्टडी के मुताबिक ओमीक्रॉन आने वाले समय में बड़ी तेजी से फैलेगा।

बता दें कि ओमीक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों के बिच एक्सपर्ट्स ने कहा कि ओमीक्रॉन डेल्टा से कम ताकतवर है। इसलिए ज्यादातर लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित होंगे।

बीते कुछ हफ़्तों से डेनमार्क में कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है और टायरा ने जोर देकर कहा की आने वाले महीनों महामारी को हराने के लिए अभी बहुत काम करना बाकि है टायरा का कहना है कि जनवरी के अंत में यह महामारी पीक पर होगी।

संक्रमण की रफ़्तार को कम करने के लिए लोगों को Covid 19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करें और शरीर में लक्षण दिखते ही खुद को घर में क्वारनटीन रखें।

Hair Crown

ये भी पढ़े: Omicron Kit: अब घर पर ही लग जायेगा Omicron का पता, ICMR ने दी मंजूरी

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button