राजनीतिविश्व

Russia-Ukraine Crisis Update: पूरी रात हुए हवाई हमले, 169 लोग हुए घायल

रूस के हमले से यूक्रेन में भारी तबाही मची है। रूस के हमले में 57 यूक्रेनी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है

यूक्रेन में रूस के द्वारा युद्ध का शंख बज चुका है। रूसी सेना यूक्रेन के सैन्य बलों को खदेड़ना शुरू कर चुकी है। रूस के हमले से यूक्रेन में भारी तबाही मची है।

माना जा रहा है कि सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर ल्याशको ने रूस के हमले में 57 यूक्रेनी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की थी और 169 के घायल होने की जानकारी दी।

रूसी सेना ने यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर नियंत्रण कर लिया है। आज सुबह साढ़े चार बजे (यूक्रेनियन समय के मुताबिक) राजधानी कीव में एक रिहायशी इमारत पर हवाई अटैक कर दिया गया।

यूक्रेन में मार्शल लॉ लगाया गया है, जिसके तहत कुछ निर्धारित समय में ही लोग बाहर निकल सकते हैं। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री ल्याशको ने कहा कि यूक्रेन के अधिकारी देश की स्वास्थ्य सुविधाओं को फिर से तैयार कर रहे हैं, ताकि शत्रुता के चलते हो रहे घटनाक्रम के बीच चिकित्सा सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए जगह बनाई जा सके।

इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्वीट कर रूस को चेतवानी दी और कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने युद्ध को चुना है और अब वह इसका परिणाम भुगतेंगे।

इस पर अमेरिकी राष्टपति जो बाइडेन ने रुसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन पर आक्रमणकारी होने का आरोप लगाया है।

Tax Partner

ये भी पढ़े: Delhi Film Policy: दिल्ली में फिल्म बनाने पर मिलेगी 3 करोड़ की सब्सिडी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button