विश्व

Flying Car में उड़ने का सपना अब जल्द होगा साकार, जाने कब तक करना होगा इंतजार?

Israel की एक स्टार्टअप कंपनी फ्लाइंग कार के बारे में जानकारी दी है। जिसे बहुत ही आसानी से ऑपरेट किया जा सकेगा।

Israel की एक स्टार्टअप कंपनी फ्लाइंग कार के बारे में जानकारी दी है। जिसे बहुत ही आसानी से ऑपरेट किया जा सकेगा। उम्मीद, है कि लोग 2024 में इस फ्लाइंग कार के जरिये एक दूसरे के शहर में सफर कर पाएंगे।

आपको बता दें कि सभी इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेकऑफ और लैंडिंग (eVTOL) विमान मुख्य रूप से अमेरिका (America) में बेचे जाएंगे। जहां फेडरल एविएशन अथॉरिटी (एफएए) ने निर्माता AIR के साथ मिलकर दो साल तक लाइसेंसिंग और नियमों को सुरक्षित बनाने की लिए काम किया है।

AIR के अधिकारीयों का कहना है कि साल 2023 के अंत तक AIR ONE वाहनों को मंजूरी मिल सकती है। जिसकी कीमत सड़क पर चलने वाली आम कारों के जिंतनी होने की उम्मीद है। बता दें कि इसमें खली 2 लोगों के बैठने जितनी ही जगह होगी और इक बार चार्ज करने पर यह 110 मील की यात्रा कर सकती है।

निजी कारों का निर्माण कर रही कंपनी

इस कार को उन ग्राहकों को बेचा जाएगा जो इसके ‘फ्लाई बाय इंटेंट’ सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे, जिसकी मदद से ट्रेनिंग या लाइसेंस के बिना यात्री इसे हवा में उड़ा सकेंगे।

फर्म की CEO रानी प्लाट का कहना है कि उनका उद्देश्य निजी वाहनों का निर्माण करना है। हुंडई और जॉबी एविएशन जैसी कंपनियों के ठीक विपरीत, जो फ्लाइंग टैक्सी पर फोकस कर रही हैं।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े : Pakistan बनता जा रहा है Bangladesh, 33% से 6% पर आई हिंदुओं की आबादी

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button