विश्व

Sri Lanka के राष्ट्रपति ने इस्तीफा देकर परिवार समेत छोड़ा देश, यहां ली शरण

श्रीलंका को अब राजनीतिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रपति गोटाबाया के इस्तीफे के ऐलान के बाद परिवार समेत देश छोड़ दिया है।

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को अब राजनीतिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। आपकों बता दे कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे के ऐलान के बाद उन्होनें परिवार समेत देश छोड़ दिया है।

इसी के साथ इस्तीफा देने से पहले उन्होनें परिवार समेत सुरक्षा मांगी थी। फिलहाल, गोटाबाया परेवार समेत पड़ोसी देश मालदीव पहुंच चुके है। उन्होनें पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे।

इसी के साथ श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन के प्रदर्शनकारियों के कब्जे के बाद उनकी किसी को जानकारी नहीं थी। मिली जानकारी के मुताबिक, राजपक्ष ने सोमवार को अपने इस्तीफे पर दस्तखत कर दिए थे, जिस पर 13 जुलाई की तारीख दर्ज है।

ये भी बताया जा रहा है कि दस्तखत करने के बाद एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी को इस्तीफा सौप दिया गया। जो आगे चलकर इसे संसद के अध्यक्ष तक पहुंचाते। 

दरअसल, श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर 5 जुलाई को प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया था। जिसके बाद से ये माना जा रहा था कि गोटाबाया इस्तीफा देंगे।

बहराल, गोटाबाया राजपक्ष सेना के एंटोनोव- 32 विमान से मालदीव के लिए रवाना हो गए थे। बता दे कि गोटाबाया के साथ उनकी पत्नी और सुरक्षाकर्मी भी मौजूद है।     

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: MCD ने बढ़ाई होटल, बैंक्वेट हॉल, और रेस्तरां की लाइसेंस दरे, देखे पूरी लिस्ट

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button