विश्व

Amazon के जंगलों में पांच हफ्तों तक चिड़िया के अंडे खाकर जिंदा रहा यह पायलेट

कल्पना कीजिए कि आप एक ऐसे इंसान है जो किसी खतरनाक जंगल में फस गए है और न ही आपके पास भूक मिटने के लिए खाना है

कल्पना कीजिए कि आप एक ऐसे इंसान है जो किसी खतरनाक जंगल में फस गए है और न ही आपके पास भूक मिटने के लिए खाना है और न ही वापिस जाने की कोई उम्मीद है आप यह सोच कर ही डर जाएंगे लेकिन क्या आप जानते है कि यह किसी इंसान की असली कहानी है आज हम आपको उसी इंसान के बारे में बताने जा रहे है।

बता दें कि यह कहानी एक 36 साल के ऐसे पायलेट की है जो की पांच हफ़्तों तक ऐमज़ॉन के जंगल में रहने के बाद वापिस लौटा मौत को मात देने के बाद वापिस आने वाले इस पायलेट का नाम एंटोनियो सेना है और वह 28 जनवरी से लापता थे।

जानकारी के अनुसार एंटोनियो पुर्तगाल के एलेंकेर शहर से उड़ान भरने के बाद वो एलमेरियम शहर जा रहे थे लेकिन रस्ते में उनका विमान दुर्घटनागरस्त हो गया था। लेकिन खुशकिस्मत से उनकी जान बच गई यही लेकिन उनके लिए पांच हफ़्तों तक ऐमज़ॉन के जंगल में रहना आसान नहीं था।

उन्होंने पांच हफ़्तों तक चिड़िया के अंडे और जंगली फल खाये ताकि वह जिन्दा रह सके और वापिस घर जा सके और दूसरी और रेस्क्यू टीम उन्हें खोज रही थी और आखिर में उन्होंने एंटोनियोको खोज ही लिया। डॉक्टरों ने भी उन्हें जाँच के दौरान बिलकुल स्वस्त बताया है।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: चांदनी चौक में अब होगी फ्री ई- रिक्शा की सवारी, जानें और क्या है नया

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button